ગેરેન્ટી છે કે આંખના નંબર દૂર થશે, આ ઉપાય કરી લેશો તો ઝાંખું દેખાવાની તકલીફ કાયમ માટે થશે દૂર.

दोस्तों जब शरीर में विटामिन ए की कमी होती है तो इसका सबसे पहला असर आंखों पर पड़ता है।  विटामिन ए की कमी से आंख कमजोर हो जाती है और संख्या बढ़ने सहित समस्याएं होने लगती हैं।

ગેરેન્ટી છે કે આંખના નંબર દૂર થશે, આ ઉપાય કરી લેશો તો ઝાંખું દેખાવાની તકલીફ કાયમ માટે થશે દૂર.

आंखों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शरीर को विटामिन ए मिलना जरूरी है।  विटामिन आंखों को स्वस्थ रखते हैं और कई बीमारियों से भी बचाते हैं।  अगर विटामिन ए की कमी हो तो आंख कमजोर हो जाती है और संख्या भी कम हो जाती है।

आइए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जो विटामिन ए से भरपूर होती हैं और इनके सेवन से आंखें कमजोर नहीं होती हैं।  अगर आपकी नजर कमजोर है और आपका नंबर भी है तो इस चीज का सेवन करने से आंखों की कमजोरी दूर हो जाती है।

गाजर - गाजर विटामिन से भरपूर और आयरन से भरपूर होती है इसलिए यह आंखों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होती है।  इसे सलाद में या जूस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

हरी सब्जियां - हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन ए और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छी होती हैं।

जितने बच्चों को कम उम्र में चश्मा लग जाता है, इन चीजों का सेवन करने से आंखों की कमजोरी दूर होती है।

इसके अलावा आंखों की सेहत बनाए रखने के लिए भी दालों का सेवन करना चाहिए।  शकरकंद दही पपीता सोयाबीन चुकंदर जैसे खाद्य पदार्थों को भी दैनिक आहार में शामिल करना चाहिए।

हरा धनिया- हरे धनिये का रस निकालकर पीने से आंखों का कालापन दूर हो जाता है।  यह शरीर को ठंडक भी पहुंचाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post